महिलाओं के लिए हिम्मत देती है यह दिल्ली पुलिस की हिम्मत ऐप!

50
Himmat Women Safety App

Himmat Women Safety App

आजकल मेट्रो सिटीज में क्राइम का रेट काफी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में महिलाओं को सिटी में यात्रा करना काफी टेढ़ी खीर हो गया है क्योंकि उनको अपनी सिक्योरिटी को लेकर काफी चिंता रहती है. इसी वजह से दिल्ली पुलिस ने एक ऐसी एप निकाली जो कि महिलाओं की सुरक्षा में पुलिस का बहुत अच्छा साथ देती है. इस ऐप का नाम है हिम्मत प्लस है. इस ऐप को आप गूगल के प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं. इस एप के कुछ जबरदस्त फीचर हैं जो आपको हम बताएंगे

कैसे इस्तेमाल करें हिम्मत प्लस ऐप

Himmat Women Safety App

सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर हिम्मत Plus ऐप को इंस्टॉल करना है. ऐप इंस्टॉल होने के बाद इस ऐप को ओपन करें. उसके बाद आपको ऐप में रजिस्टर करना होगा इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन से रिलेटेड इनफार्मेशन भरनी होगी. उसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा. ओटीपी इंटर करने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन हो जायेगा. इसके बाद अगर आप कभी किसी विपदा में फंसे हुए हैं आप हिम्मत ऐप के जरिए SOS अलर्ट भेज दें. SOS अलर्ट भेजने के बाद ही ऐप के द्वारा स्वतः ही आप की लोकेशन पुलिस के पास पहुंच जाएगी. इसके साथ-साथ आपका ऑडियो और वीडियो भी पुलिस कंट्रोल रूम में स्वतः चला जाएगा. इसके बाद पुलिस आपकी इंफॉर्मेशन को कलेक्ट करके आपके नजदीकी थाना क्षेत्र में भेज देगी. जिससे आपकी समय पर हेल्प सहायता की जा सके.

Himmat Women Safety App

हिम्मत ऐप एक और अच्छा फीचर है. इस ऐप में आपको ट्रेवल बडी नाम से एक फीचर दिया है. अगर आप दिल्ली में कहीं यात्रा कर रहे हैं तो आप टैक्सी पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन करके उस ड्राइवर के वेरीफिकेशन को चेक कर सकते हैं कि यह ड्राइवर पुलिस द्वारा वेरिफाइड है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here